उत्तर प्रदेश

आजम खान का नया पता बैरक नंबर एक, कैदी नंबर 338,रामपुर जेल में ऐसे गुजरी रात

MP-MLA कोर्ट ने सपा नेता आजम खान, उनकी पत्नी तंजीम फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को 7-7 जेल की सजा सुनाई है. तीनों रामपुर जिला जेल में बंद हैं. जेल प्रशासन द्वारा कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद उनको कैदी नंबर भी आवंटित कर दिया है.

फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में MP-MLA कोर्ट ने सपा नेता आजम खान, उनकी पत्नी तंजीम फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को 7-7 जेल की सजा सुनाई है. फिलहाल, तीनों यूपी की रामपुर जिला जेल में बंद हैं. जेल प्रशासन द्वारा कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद तीनों को कैदी नंबर भी आवंटित कर दिया है. इस बीच मंत्री, सांसद और विधायक जैसे पदों पर रह चुके इस राजनीतिक परिवार के सदस्यों के रामपुर जिला जेल में दिन-रात कैसे गुजर रहे इसको लेकर जिला जेल अधीक्षक प्रशांत मौर्य ने जानकारी दी. 

 

सामान्य बंदियों की तरह ट्रीट किया गया 

 

इस विषय पर जेल अधीक्षक, प्रशांत मौर्य ने बताया कि यह बात सही है यह तीनों लोग हमारी जेल में निरुद्ध किए गए हैं. एक मामले में इनको 7 साल की सजा हुई है. एक और मामले में यह हवालाती के तौर पर विचाराधीन आए हैं. इनको जेल में प्रवेश के उपरांत जैसे सामान्य बंदियों का प्रोसीजर होता है वही फॉलो किया गया.

रामपुर जिला जेल

जेल अधीक्षक ने आगे बताया कि डॉक्टरों द्वारा इनके (आजम एंड फैमिली) स्वास्थ्य की जांच की गई. जो सामान्य पैरामीटर होते हैं जैसे- ब्लड प्रेशर, शुगर आदि इन सबकी जांच करवाई गई. सभी टेस्ट सामान्य पाए गए हैं. मेडिकल हिस्ट्री के बारे में भी डॉक्टरों ने जानकारी ली है. जेल प्रोसीजर के हिसाब से जो भी नया बंदी आता है उसका मेडिकल चेकअप कराया जाता है. इसके बाद जो भी जेल की तरफ से साधन दिए जाते हैं वो प्रदान किए गए. कंबल, कपड़े इत्यादि.

Rishi Tyagi

हमारा न्यूज़ चैनल से जुड़ने के लिए संपर्क करें 9458745571

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!