उत्तर प्रदेश

50 हजार रुपये रिश्वत लेते दरोगा गिरफ्तार, केस से नाम हटाने के एवज में मांगी थी घूस… बरेली

ब्यूरो रिपोर्ट बरेली

 पुलिस महकमे में रिश्वतखोरी थम नहीं रही है। शुक्रवार को एंटी करप्शन टीम ने करगैना चौकी के प्रभारी को 50 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। चौकी प्रभारी ने एक मामले से नाम हटाने के लिए रिश्वत मांगी थी।

 बरेली के सुभाषनगर थाने की करगैना चौकी के प्रभारी धर्मेंद्र देशवाल को पचास हजार रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। जान से मारने की कोशिश के मुकदमे से नाम निकालने और धाराएं कम करने के बदले एक लाख रुपये रिश्वत मांगी गई थी। इसका आधा हिस्सा देते वक्त कार्रवाई की गई। कमरे की तलाशी में पौने तीन लाख रुपये और बरामद किए गए। एसएसपी दरोगा का निलंबन करेंगे।

कोतवाली क्षेत्र के जीजीआईसी रोड निवासी आदर्श दीक्षित और उसके मामा कूर्मांचलनगर निवासी विजय प्रकाश के खिलाफ आदर्श के चाचा ने सुभाषनगर थाने में 24 फरवरी को रिपोर्ट कराई थी। इसमें आरोप है कि इन लोगों ने उनके बेटे पर कार चढ़ाकर उसकी जान लेने की कोशिश की थी।

इस मुकदमे की विवेचना करगैना चौकी प्रभारी धर्मेंद्र देशवाल के पास थी। देशवाल कोई साक्ष्य व मेडिकल परीक्षण का आधार न होने के बावजूद आदर्श और विजय प्रकाश को परेशान कर रहे थे। 20 हजार रुपये एकमुश्त लेने के बाद भी उन्होंने आदर्श को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। हाल ही में जमानत पर छूटने के बाद चौकी प्रभारी ने आदर्श को बुलाकर हड़काया था। मामा विजय प्रकाश का नाम निकालने और धाराएं हल्की करने के बदले एक लाख रुपये मांगे थे।

कोतवाली में दर्ज कराई गई रिपोर्ट 

आदर्श ने एंटी करप्शन टीम से इसकी शिकायत की। टीम ने शुक्रवार सुबह करगैना चौकी के अंदर से ही चौकी प्रभारी को 50 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। धर्मेंद्र देशवाल पर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। 

 

सीओ एंटी करप्शन यशपाल सिंह ने बताया कि कमरे की तलाशी ली गई तो पौने तीन लाख रुपये और मिले। धर्मेंद्र देशवाल मूल रूप से शामली जिले के थाना आदर्श मंडी के गांव टिटोली का रहने वाला है। कार्रवाई की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी गई है।

Director & chief

उत्तराखंड अभी तक न्यूज़ खबरें छुपता नहीं दिखता है। देशहित सर्वोपरि

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!