उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री योगी के निर्देश, सरकारी दफ्तरों में निजी कर्मी मिले तो सख्त कार्रवाई….

योगी के निर्देश, सरकारी दफ्तरों में निजी कर्मी मिले तो सख्त कार्रवाई

 

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकारी कार्यालयों में निजी व्यक्ति रखकर उससे काम कराने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि अगर कहीं से भी शिकायत मिली तो ऐसे अधिकारियों-कर्मचारियों को बख्शा नहीं जाएगा।

 

 

 

 

मुख्यमंत्री ने यह निर्देश गुरुवार को एक उच्चस्तरीय बैठक में दिए। दरअसल, प्रदेश के कुछ कार्यालयों मसलन, तहसीलों, थानों, राजस्व, आरटीओ, बीएसए कार्यालयों, विकास प्राधिकरणों और नगर निगमों से ऐसी शिकायतें मिल रही थीं कि अधिकारी-कर्मचारियों की मिलीभगत से निजी कर्मचारियों का एक समानांतर नेटवर्क कायम होता जा रहा है। यह निजी कर्मचारी भ्रष्टाचार में संलिप्त रहते हैं और आम आदमी के कार्यों का समय पर निस्तारण नहीं होता। मुख्यमंत्री ने इसे गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारियों को जांच करने के भी निर्देश दिए हैं।

 

 

 

योजना की निगरानी होगी

 

 

 

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि योजना के सही क्रियान्वयन और सतत मॉनीटरिंग के लिए आकांक्षात्मक विकास खंडों में तैनात ‘सीएम फेलो’ की तर्ज पर हर जिले में योग्य युवाओं की तैनाती की जाए। उन्होंने यह भी कहा कि उद्यम स्थापित करने के लिए वित्तपोषण से पहले युवाओं को विधिवत प्रशिक्षण भी दिलाया जाना चाहिए।

सरकारी कार्यालय यथा-राजस्व, पुलिस, थानों में कोई भी प्राइवेट कर्मी कार्य करता न मिले, ऐसा पाया जाता है तो उसके विरुद्ध कठोर दण्डात्मक कार्रवाई की जाए।

 

राजस्व वादों की समीक्षा प्रतिदिन जिला स्तर पर की जाए। थाने में आने वाली शिकायतों की उच्चाधिकारियों द्वारा नियमित समीक्षा हो: #UPCM @myogiadityanath

 

Director & chief

उत्तराखंड अभी तक न्यूज़ खबरें छुपता नहीं दिखता है। देशहित सर्वोपरि

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!