उत्तर प्रदेश

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने 3 फर्जी अध्यापकों पर बैठायी जाँच

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने 3 फर्जी अध्यापकों पर बैठायी जाँच

बलिया : जिले में बेसिक शिक्षा विभाग से जुड़े 3 फर्जी अध्यापकों का मामला सामने आया है। पूर्व में शिकायतकर्ता मनोज कुमार ने बलिया डीएम को शिकायती पत्र देकर दो शिक्षकों की जांच कराने की मांग की थी। मामले में बीएसए ने रसड़ा खण्ड शिक्षा अधिकारी रसड़ा को 11 सितंबर 2019 को पत्र जारी कर दो सहायक अध्यापक राजकुमार सिंह और राजेश कुमार सिंह के जांच के आदेश दिए थे।

मिली जानकारी के मुताबिक जांचकर्ता खण्ड शिक्षा अधिकारी रसड़ा इस मामले में लीपापोती कर जाँच को ठंडे बस्ते में डाल दिया था लेकिन एक बार फिर बीएसए बलिया ने मामले की जाँच का आदेश दिया है। यहां एक और नए फर्जी शिक्षक का नाम अजय कुमार सिंह के रूप में सामने आया है, जिसकी पत्रवाली की जाँच कर फर्जी शिक्षक पर कार्यवाही की मांग हुई है। शिकायतकर्ता सौरभ कुमार मौर्या हैं।

सौरभ कुमार मौर्या के शिकायती पत्र पर बीएसए ने प्र०वि० बस्ती शिक्षा क्षेत्र रसड़ा पर तैनात सहायक अध्यापक राजकुमार सिंह और प्र०वि भरपूर मुडेरा शिक्षा क्षेत्र रसड़ा पर अजय कुमार सिंह प्रधानाध्यापक पर जाँच टीम गठित कर दिया है।

शिकायतकर्ता सौरभ का आरोप है कि ये लोग कूटरचित अभिलेखों के आधार पर अध्यापक के पद पर तैनात हैं। वहीं इस मामले में बीएसए ने तीन खण्ड शिक्षा अधिकारियों सुनील कुमार चौबे, खण्ड शिक्षा अधिकारी बांसडीह, लोकेश कुमार मिश्रा, खण्ड शिक्षा अधिकारी बेरुआरबारी और मनोज कुमार सिंह , खण्ड शिक्षा अधिकारी पंदह को पत्र जारी जारी कर 15 दिनों के भीतर शिकायती बिन्दुओ पर जांच करते हुए अपनी आख्या प्रस्तुत करने को कहा है।

Director & chief

उत्तराखंड अभी तक न्यूज़ खबरें छुपता नहीं दिखता है। देशहित सर्वोपरि

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!