उत्तर प्रदेश

500-500 रुपये के नोट देख ललचा गया अमीन, लपक कर ली घूस… एंटी करप्शन की टीम ने तपाक से कर लिया गिरफ्तार

ब्यूरो रिपोर्ट अलीगढ़

 तहसील में गुरुवार को पांच हजार रुपये रिश्वत लेते संग्रह अमीन सौदान सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। केसीसी की आरसी में तारीख आगे बढ़ाने के लिए आरोपी की ओर से यह रिश्वत ली गई थी। प्राप्त सूचना पर आरोपित को एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ पकड़ा और रिश्वत में ली गई राशि को बरामद किया। संबंधित आरोपी के विरुद्ध भ्रष्टाचार के तहत प्राथमिकी की गई है।

लीगढ़। इगलास तहसील में गुरुवार को पांच हजार रुपये रिश्वत लेते संग्रह अमीन सौदान सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। केसीसी की आरसी में तारीख आगे बढ़ाने के लिए आरोपी की ओर से यह रिश्वत ली गई थी।

प्राप्त सूचना पर आरोपित को एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ पकड़ा और रिश्वत में ली गई राशि को बरामद किया। संबंधित आरोपी के विरुद्ध शहर से लगे रोरावर थाने में भ्रष्टाचार के तहत प्राथमिकी की गई है।

 

यह है मामला

एंटी करप्शन के प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह के मुताबिक इगलास क्षेत्र के खिरसोली निवासी अमित उपाध्याय के विरुद्ध बैंक से केसीसी (किसान क्रेडिट कार्ड) की चार लाख रुपये की आरसी जारी हुई थी।

 मामले में ही संग्रह अमीन के पद पर तैनात सौदान सिंह को इसकी वसूली की जिम्मेदारी मिली। अमीन द्वारा इसके लिए अमित उपाध्याय को जेल भेजने का डर दिखाया गया। अमित ने बचने का रास्ता पूछा तो अमीन ने वसूली बढ़वाने की बात कही। उसके लिए पांच हजार रुपये रिश्वत की मांग की।

 एंटी करप्शन को दी शिकायत

परेशान शिकायतकर्ता ने 28 मई को एंटी करप्शन को पूरा घटनाक्रम बताया। इस पर टीम गठित की गई। डीएम से दो सरकारी गवाह नियुक्त कराए गए। गुरुवार को अमित पांच हजार रुपये लेकर अपनी कस्बा स्थित मोबाइल रिपेयर की दुकान पर पहुंचे। 

 

दोपहर 1:55 बजे जैसे ही उन्होंने अमीन को रुपये दिए तो पीछे से एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथों दबोच लिया। मौके से अमीन से रिश्वत में ली गई राशि को भी बरामद कर लिया। इसमें सभी पांच-पांच सौ रुपये के नोट थे।

Rishi Tyagi

हमारा न्यूज़ चैनल से जुड़ने के लिए संपर्क करें 9458745571

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!