उत्तर प्रदेश

UP Politics: केंद्र ने मानी RLD की शर्त, अब जयंत चौधरी का BJP के साथ आना हुआ पक्का, लिया ये बड़ा फैसला

केंद्र सरकार ने चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने का एलान किया है. इसके साथ ही अब यह स्पष्ट हो गया है कि राष्ट्रीय लोकदल, भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी एनडीए में शामिल होगा.

रालोद ने भारतीय जनता पार्टी के साथ आने केलिए यह शर्त रखी थी कि चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिया जाए.

 

पीएम मोदी ने इस संदर्भ में पोस्ट किया कि हमारी सरकार का यह सौभाग्य है कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जा रहा है. यह सम्मान देश के लिए उनके अतुलनीय योगदान को समर्पित है. उन्होंने किसानों के अधिकार और उनके कल्याण के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया था. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हों या देश के गृहमंत्री और यहां तक कि एक विधायक के रूप में भी, उन्होंने हमेशा राष्ट्र निर्माण को गति प्रदान की.

प्रधानमंत्री ने आगे लिखा, ‘आपातकाल के विरोध में भी डटकर खड़े रहे. हमारे किसान भाई-बहनों के लिए उनका समर्पण भाव और इमरजेंसी के दौरान लोकतंत्र के लिए उनकी प्रतिबद्धता पूरे देश को प्रेरित करने वाली है.’ केंद्र सरकार के इस फैसले और पीएम मोदी के ऐलान पर आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने लिखा, ‘दिल जीत लिया.’

दोनों दलों में गठबंधन तय

दरअसल, ये फैसला ऐसे वक्त में हुआ है जब बीजेपी और आरएलडी के बीच गठबंधन पर बात चल रही है. सूत्रों का दावा है कि दोनों के बीच गठबंधन पर बात फाइनल हो गई है. बीजेपी ने गठबंधन के तहत आरएलडी को दो लोकसभा सीटें और एक राज्यसभा सीट का ऑफर दिया जो जयंत चौधरी ने मान लिया है.

 

हालांकि दोनों दलों के बीच अभी गठबंधन का औपचारिक एलान होना बाकी है. लेकिन अब चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने और जयंत चौधरी की इस फैसले पर प्रतिक्रया से संकेत मिलने लगे हैं. बता दें कि जयंत चौधरी के दादा चौधरी चरण सिंह हैं.

Rishi Tyagi

हमारा न्यूज़ चैनल से जुड़ने के लिए संपर्क करें 9458745571

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!