उत्तर प्रदेश

कोतवाली देहात के मनरेगा सेल में तैनात सौरभ कुमार कम्प्यूटर ऑपरेटर ने ली ओनलाईन रिश्वत l इनके बैक खाते कि जांच कराई जाने की मांग की ।

रिपोर्ट हाजी मोहम्मद कासिम बिजनौर

बिजनौर के कोतवाली ब्लॉक में मनरेगा में रोजगार से ज्यादा भ्रष्टाचार का बोलबाला

मनरेगा सेल में तैनात सौरभ कुमार कम्प्यूटर ऑपरेटर ने ली ओनलाईन रिश्वत l इनके बैक खाते कि जांच कराई जाने की मांग की ।

 

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश के जनपद बिजनौर के  विकासखंड कोतवाली देहात में मनरेगा सेल के कंप्यूटर ऑपरेटर सौरभ कुमार पर ऑनलाइन रिश्वत लेने का आरोप लगाया गया जिसमें शिकायत कर्ता द्वारा उनके बैंक खाते की जांच कराने की मांग की गई। शिकायतकर्ता ऋषि त्यागी ने मुख्य विकास अधिकारी बिजनौर को कंप्यूटर ऑपरेटर सौरभ कुमार के संबंध में शिकायती पत्र रजिस्टर डाक द्वारा भेजा जिसमें शिकायतकर्ता द्वारा बताया गया कि कंप्यूटर ऑपरेटर सौरभ कुमार ने पिछले 3 वर्षों में अब तक सभी ग्राम पंचायत के रोजगार सेवक, मेट, ठेकेदार , प्रधानों से विकासखंड के ऑफिस कार्यों के लिए व सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिए लाखों रुपए अपने खाते में यूपीआई के माध्यम से प्राप्त किए हैं। शिकायतकर्ता ने बताया कि सौरभ कुमार ने मनरेगा सेल में भ्रष्टाचार फैला रखा है पूर्व में भी कुछ अधिकारी व कर्मचारियों पर उच्च अधिकारी द्वारा कार्यवाही गई थी जिसमें सौरभ कुमार भी लिप्त थे लेकिन उनको बचा दिया गया था।

विकासखंड कोतवाली देहात में यह कोई पहला मामला नहीं है जहां भ्रष्टाचार का मामला प्रकाश में आया विकासखंड कोतवाली देहात में भ्रष्टाचार का मामला आए दिन आता रहता है लेकिन ऐसे भ्रष्ट लोगों पर कोई कार्यवाही अमल में नहीं लाई जाती है अब देखना होगा कि उच्च अधिकारी ऐसे भ्रष्ट कंप्यूटर ऑपरेटर पर क्या कार्रवाई करते हैं।

इस संबंध में जब कंप्यूटर ऑपरेटर सौरभ कुमार से जानकारी चाही तो उन्होंने बताया कि लगाए गए आरोप निराधार है।

Rishi Tyagi

हमारा न्यूज़ चैनल से जुड़ने के लिए संपर्क करें 9458745571

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!