उत्तराखंड

आठ वर्षीय छात्रा के साथ शिक्षक ने की अश्लील हरकतें…

ब्यूरो रिपोर्ट हल्द्वानी

 हल्द्वानी। कोतवाली क्षेत्र के एक सरकारी स्कूल में एक शिक्षक ने आठ साल की छात्रा से अश्लील हरकत की है। पीड़ित छात्रा की मां की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मां का आरोप है कि स्कूल से मामला वापस लेने की धमकी दी जा रही है। एसपी से मुलाकात कर बिटिया की मां ने कहा कि आरोपी जमानत पर बाहर है, उससे जान का खतरा है।

तहरीर में कहा है कि छात्रा ने 23 जुलाई को अपनी मां को बताया कि उसके स्कूल में एक शिक्षक उसके साथ अश्लील हरकत की है। मां का आरोप है कि जब उन्होंने स्कूल की प्रधानाध्यापक से बात की तो उन्होंने कोई सहयोग नहीं किया। छात्रा की मां ने कोतवाली पुलिस में 25 जुलाई को तहरीर दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने पॉक्सो अधिनियम के तहत आरोपी शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 छात्रा की मां ने बताया कि आरोपी जमानत पर जेल से बाहर है और स्कूल में पढ़ाने जाता है। छात्रा की मां ने एसपी से गुहार लगाते हुए कहा कि इस मामले में पुलिस धीमी गति से काम कर रही है। बताया कि जब वह बेटी के स्कूल में टीसी लेने गई तो उस पर दबाव बनाया गया कि अगर बेटी की टीसी लेनी है तो मामले को वापस लो। छात्रा की मां ने एसएसपी ने न्याय की गुहार लगाई है।

 

प्राइमरी स्कूल में छात्रा के साथ उसके शिक्षक की ओर से की गई अश्लील हरकत करने का मामला अभी मेरे संज्ञान में नहीं आया है। यदि ऐसा हुआ है तो दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। – केएस रावत, मुख्य शिक्षा अधिकारी, नैनीताल

मामला मेरे संज्ञान में है। कानूनी नियमों की वजह से आरोपी की रिमांड नहीं मिली थी। हालांकि पुलिस मामले में पूरी तत्परता के साथ काम कर रही है।

– हरबंस सिंह, एसपी सिटी, हल्द्वानी

Related Articles

error: Content is protected !!
Close