उत्तरप्रदेश

रिश्वत लेते चिनहट थाने का घूसखोर दरोगा गिरफ्तार, घूसखोर लेखपाल भी पकड़ा गया

ब्यूरो रिपोर्ट

लखनऊ। एंटी करप्शन ऑर्गेनाइजेशन भ्रष्टाचार निवारण संगठन के डीआईजी राजीव मल्होत्रा के द्वारा गठित की गई ट्रैप टीमो को आज 1 दिन में दो भ्रष्टाचारी गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल हुई है। भ्रष्टाचार निवारण संगठन ट्रैप टीम ने आज लखनऊ कमिश्नर के चिनहट थाने में तैनात एक रिश्वत खोर दरोगा को 5 हज़ार रुपए की रिश्वत लेते थाना परिसर से गिरफ्तार किया, जबकि कन्नौज जिले के एक लेखपाल को 10 हज़ार की रिश्वत देते हैं रंगे हाथ पकड़ा गया है।

 

भ्रष्टाचार निवारण संगठन के डीआईजी राजीव मल्होत्रा के अनुसार गंगा विहार कॉलोनी चिनहट के रहने वाले मनोज कुमार मिश्रा की शिकायत पर गठित की गई ट्रैप टीम के इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह ने चिनहट थाने के उप निरीक्षक प्रदीप कुमार यादव को चिनहट थाना परिसर में बने सीसीसीएनएक्स कक्ष से 5 हज़ार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। डीआईजी राजीव मल्होत्रा के अनुसार 5 हज़ार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया दरोगा प्रदीप कुमार यादव शिकायतकर्ता मनोज कुमार मिश्रा के द्वारा चिनहट थाने में दर्ज कराए गए धारा 323/ 506 के मुकदमे में धाराएं बढ़ाने के एवज में उनसे 5000 की रिश्वत मांग रहा था। रिश्वत मांगे जाने की शिकायत पर गठित की गई टीम ने आज दरोगा को रिश्वत की 5000 की रकम के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर उसके खिलाफ लखनऊ के गाजीपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

 

इसके अलावा भ्रष्टाचार निवारण संगठन ने जिला कन्नौज के राजस्व लेखपाल रोहित सिंह को 10 हज़ार रुपए की रिश्वत लेते छिबरामऊ तहसील के करीब लकड़ी की टाल के पास से गिरफ्तार किया। लेखपाल शिकायतकर्ता वीरेश कुमार से उनकी जमीन की पैमाइश किए जाने के एवज में 10000 की रिश्वत मांग रहा था।शिकायतकर्ता वीरेश कुमार की शिकायत पर डीआईजी राजीव मल्होत्रा ने कानपुर इकाई के इंस्पेक्टर अरविंद कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की और टीम ने लेखपाल रोहित सिंह को घूस रकम के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कन्नौज की छिबरामऊ कोतवाली में मुकदमा दर्ज करा दिया है। एंटी करप्शन ऑर्गेनाइजेशन भ्रष्टाचार निवारण संगठन के द्वारा भ्रष्टाचारियों के खिलाफ लगातार कार्यवाही जारी है।

 

भ्रष्टाचार निवारण संगठन के डीआईजी राजीव मल्होत्रा के कार्यकाल में सैकड़ों घूसखोरों को गिरफ्तार किया जा चुके हैं। लखनऊ कमिश्नर के चिनहट थाना परिसर से घूस की रकम के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किए गए उप निरीक्षक अरविंद कुमार यादव के बारे में पहले से ही काफी चर्चाएं थी लेकिन उसके खिलाफ शिकायत करने की हिम्मत कोई नहीं जुटा पा रहा था। लेकिन अरविंद यादव के द्वारा घूस मांगे जाने पर शिकायतकर्ता मनोज कुमार मिश्रा ने शिकायत दर्ज कराई तो राजीव मल्होत्रा की टीम ने घूसखोर दरोगा को गिरफ्तार करने में देर नहीं लगाई और पवित्र वर्दी को रिश्वत के दाग से दागदार करने वाले दरोगा को घूस की रकम के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया।

*मुकदमे में धाराएं बढ़ाने के एवज में शिकायतकर्ता से ली थी रिश्वत,*

 

*थाना परिसर से पकड़ा गया दरोगा*

*रिश्वत लेते चिनहट थाने का घूसखोर दरोगा गिरफ्तार, घूसखोर लेखपाल भी पकड़ा गया*

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close