उत्तरप्रदेशएक्सक्लूजिव खबरेंप्रधान संपादक ऋषि त्यागी

माननीय महामहिम उत्तर प्रदेश श्रीमती आनंदी बेन पटेल बिजनौर भ्रमण कार्यक्रम के अंतर्गत सर्वप्रथम विकास भवन पहुंची

ब्यूरो रिपोर्ट

माननीय महामहिम उत्तर प्रदेश श्रीमती आनंदी बेन पटेल बिजनौर भ्रमण कार्यक्रम के अंतर्गत सर्वप्रथम विकास भवन पहुंची और वहां पर गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी लेने के पश्चात विकास भवन में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता की। माननीय श्रीमती पटेल द्वारा जिले के 51 आंगनबाड़ी केंद्रों को गोद लिए जाने वाले कुलपति ज्योतिबा फुले विश्वविद्यालय के कुलपति, एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल विश्वविद्यालय के कुलपति तथा स्थानीय विवेक कॉलेज तथा कृष्णा कॉलेज के संचालकों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए।

इस अवसर पर माननीय राज्यपाल महोदय द्वारा जिला अधिकारी उमेश मिश्रा द्वारा नदियों के लगभग 100 किलोमीटर लंबी नदी के जीर्णोद्धार के करा कर उसे मूल स्वरूप में स्थापित करने तथा वर्तमान में मालन नदी के जीर्णोद्धार कराने तथा उसको मूल स्वरूप प्रदान करने के लिए किए जाने वाले सराहनीय की खुलकर प्रशंसा की और और आशा व्यक्त करते हुए कहा कि जिला बिजनौर में भी उनके द्वारा विकास के कार्यों को चरम सीमा तक ले जाया जाएगा और उसका लाभ पंक्ति के अंतिम छोर पर खड़े असहाय और गरीब व्यक्ति को भी निश्चित रूप से प्राप्त होगा। उन्होंने अपने संबोधन में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को निर्देश दिए गए कि समाज के कमजोर पीड़ित एवं निर्धन लोगों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए जन सहभागिता के साथ कार्य करने की जरूरत है ताकि वह लोग भी समाज के विकास की मुख्यधारा से जुड़ सकें। उन्होंने उपस्थित सभी 51 आंगनबाड़ी कार्यकत्रीयों केंद्र में पंजीकृत बच्चों के लिए 24 सामग्रियों पर आधारित किट का वितरण करते हुए आह्वान किया कि वे अपने दायित्व को पूर्ण निष्पक्षता और निष्ठा के साथ निर्वहन करें ताकि देश की मातृशक्ति एवं बच्चों के रूप में भारत का भविष्य स्वस्थ एवं उज्जवल हो सके। उन्होंने जिले को क्षय रोग मुक्त बनाने के लिए सभी ग्राम प्रधानों का आह्वान किया कि कि वे अपनी महत्वपूर्ण भूमिका क्षय रोग उन्मूलन के लिए उपलब्ध कराएं और ग्रामीण क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति इस घातक बीमारी से ग्रस्त न रहने पाए। उन्होंने निर्देश दिए कि महिलाओं को छाती और गर्भाशय के कैंसर से बचाने के लिए उनका टीकाकरण निश्चित रूप से कराएं ताकि महिलाओं के साथ साथ भविष्य में मां बनने वाली मातृशक्ति भी इस घातक बीमारी से पूर्ण रूप से सुरक्षित रह सकें।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष साकेन्द्र प्रताप सिंह, माननीय विधायक गण बिजनौर सदर श्रीमती सूची चौधरी, नेहटौर ओम कुमार, धामपुर अशोक राणा, जिलाधिकारी उमेश मिश्रा, पुलिस अधीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह, ज्योतिबा फूले विश्वविद्यालय बरेली के के पी सिंह, कुलपति एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी लखनऊ के कुलपति मनीष गौड़ सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्री ग्राम प्रधान आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close