उत्तराखंड

Uttarakhand : अगरआप मसूरी जाने का है प्लान बनारहें हैं तो पहले पढ़ ले ये खबर , इसके बिना नहीं मिलेगी एंट्री।

ब्यूरो रिपोर्ट

उत्तराखंड की बड़ी ख़बर

देहरादून। यदि आप पहाड़ों की रानी मसूरी जाने का प्लान बना रहे हैं, तो आपके लिए ये खबर पढ़ना ज़रूरी है। मसूरी के लिए डीएम आर राजेश कुमार ने नए आदेश जारी किए हैं। अब मसूरी में पर्यटक सिर्फ वीकेंड पर ही जा सकेंगे। इसके साथ-साथ मसूरी आने की इजाजत केवल उन्हीं पर्यटकों की होगी जिनके पास देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, 72 घंटे पहले की नेगेटिव रिपोर्ट और होटल की बुकिंग का साक्ष्य होगा। इसके साथ ही अन्य शर्ते भी लागू की गई।

आपको बताते चले कि डीएम ने आदेश जारी किए हैं। जिसके अनुसार अब वीकेंड पर हीमसूरी में एंट्री मिलेगी। वीकेंड में भी होटलों और अन्य प्रतिष्ठानों में 15,000 से अधिक पर्यटकों को अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके साथ साथ मसूरी जाने वाले पर्यटकों को आगमन से 72 घंटे पहले की नेगेटिव कोविड टेस्ट रिपोर्ट भी देनी पड़ेगी। इसके साथ ही मसूरी के मॉल रोड पर शाम पांच बजे के बाद वाहनों के पार्किंग की इजाजत नहीं होगी। साथ साथ सभी व्यक्तियों को मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करना होगा। सार्वजनिक स्थानों अथवा घर के बाहर मास्क, गमछा, रुमाल या दुपट्टा पहनना अनिवार्य होगा।

आपको यह भी बता दें कि सहस्त्रधारा, गुचुपानी और मसूरी में किसी भी व्यक्ति को तालाबों, नदियों में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। आदेश के अनुसार, सार्वजनिक स्थानों पर थूकना भी प्रतिबंधित है. नियमों का उल्लंघन करने पर 500 रुपये से 1,000 रुपये तक का जुर्माना लगेगा। एसएसपी और डीएम ने नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के आदेश जारी किए है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close