उत्तरप्रदेश

यूपी, लखनऊ में दो आतंकी गिरफ्तार, प्रेशर कुकर बम सहित कई विस्फोटक मिले , सर्च ऑपरेशन जारी

ब्यूरो रिपोर्ट

लखनऊ। प्रदेश (UP) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के काकोरी पुलिसथाना क्षेत्र के दुबग्गा में रविवार को एटीएस की टीम ने सर्च आपरेशन चलाकर दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफतार किया है।  इनके पास से बम बनाने का सामान, कुकर और टाइमर बम, गोला बारुद भारी मात्रा में मिला है।

एटीएस की टीम ने इस इलाके को सील कर पांच सौ मीटर तक के सभी घरों को खाली करवा लिया है। आतंकी सीरियल ब्लास्ट की फिराक में थे और कुछ नेता भी इनके निशाने पर थे।

राजधानी में आतंकी पकड़े जाने के बाद रायबरेली, सीतापुर, बाराबंकी इत्यादि जिलों में चौकसी बढ़ा दी गई। राजमार्गों पर आने जाने वाले सभी वाहनों पर नजर रखी जा रही है।
एटीएस की टीम को टाइम बम बनाने वाले 7किलो विस्फोटक बरामद हुए है और 2 प्रेशर कुकर बम भी मिले है।

प्रारंभिक तौर पर पकड़े गए दोनों आतंकियो के नाम शाहिद और वसीम है। ये सभी रियाज, सिराज और शाहिद उर्फ गुडडू के मकान पर छिपे हुए थे। शाहिद उन्नाव का रहने वाला है। इन सभी के घरों की जांच चल रही है। इनके परिवार के सदस्यों से पूछताछ चल रही है।

आतंकियों के पकड़े जाने क बाद पूरे इलाके में अफरा तफरी सी मच गई है।

इससे पहले वर्ष 2017 में भी सुरक्षा बलों ने लखनऊ में आंतकी सैफुल्ला को मार गिराया था। इसके बाद वर्ष 2018 में चकेरी के जाजमऊ अहिरवां स्थित शिवनगर कालोनी से हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी कमरुद्वीनउ र्फ डा.हुरैरा को गिरफतार किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
Close