उत्तरप्रदेश

कृषि कानूनों के विरोध में सपा ने निकाली साइकिल यात्रा

ब्यूरो रिपोर्ट

हल्दौर: उपजिलाधिकारी चांदपुर को कृषि कानूनों के विरोध में ज्ञापन देने जा रहे समाजवादी पार्टी के जिला महासचिव चौधरी आदित्यवीर सिंह को भारी पुलिस बल ने उनके गांव अखलासपुर में ही रोक दिया। मौके पर पहुंचे सपा जिलाध्यक्ष राशिद हुसैन को भी पुलिस ने चांदपुर नहीं जाने दिया। जिससे गुस्साए सपाइयों ने गांव में डेरा डाल दिया।

करीब चार घण्टे बाद पूर्व मंत्री स्वामी ओमवेश से मोबाइल पर वार्ता के बाद सपाई वापस लौट गए। इस दौरान गांव में भारी पुलिस बल तैनात रहा। मंगलवार की सुबह समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कृषि कानूनों के विरोध में साइकिल यात्रा निकाल कर उपजिलाधिकारी चांदपुर को ज्ञापन देने के लिए जिला महासचिव आदित्यवीर सिंह के गांव अखलासपुर में इकठ्ठा होने शुरू हो गए।

गांव में पहले से ही तैनात भारी पुलिस बल ने सपाइयों की साइकिल यात्रा रोक कर सपा महासचिव को नजरबन्द कर दिया। मौके पर पहुंचे सपा जिलाध्यक्ष राशिद हुसैन को भी पुलिस ने आगे बढ़ने से रोका। जिससे सपाइयों में रोष व्याप्त हो गया। जिलाध्यक्ष राशिद हुसैन ने मौके पर मौजूद पुलिस और प्रशाशनिक अधिकारियों से पूर्व मंत्री और सपा के वरिष्ठ नेता स्वामी ओमवेश को ग्राम अखलासपुर बुलाने अथवा उन्हें गंज भेजे जाने की गुजारिश की ताकि सपाई शांति के साथ कृषि कानूनों के विरोध में अपना ज्ञापन एसडीएम चांदपुर को सौंप दें।

लेकिन, अधिकारियों ने सपाइयों को इसकी अनुमति देने से इनकार कर दिया। जिससे आक्रोशित सपाई गांव में ही दरी बिछाकर बैठ गए। करीब चार घण्टों की मशक्कत के बाद प्रशाशनिक अधिकारियों ने सपा जिलाध्यक्ष की पूर्व मंत्री स्वामी ओमवेश

जिसके बाद सपाई यात्रा स्थगित कर वापस लौट गए। साइकिल यात्रा का प्रयास करने वाले सपाइयों में प्रभा चौधरी, अहमद खिजर खान, विमलेश चौधरी, शाहीन परवीन, सिकन्दर कस्सार, देशराज चौधरी, रूपराज चौहान, कुलदीप चौहान, रिज़वान हाशमी, सतीश चौधरी, चुन्ना सिंह, जगमेर सिंह, संजीव चौधरी, समरपाल सिंह, धर्मपाल सिंह, करन सिंह, वीर सिंह सैनी, हुकम सिंह, सत्यवीर सिंह आदि शामिल थे। इस मौके पर एसडीएम सदर विक्रमादित्य सिंह, एसडीएम चांदपुर वीरेंद्र सिंह मौर्या, सीओ सिटी कुलदीप कुमार गुप्ता के अलावा लगभग आधा दर्जन थानों की पुलिस भारी संख्या में मौजूद थी।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close